Heart touching two line status with images in Hindi


 by- jai chaurasiya

Heart touching two line status with images in Hindi ......



तेरी बेवफाई के अंगारों में लिपटी रही है रूह मेरी,
मैं इस तरह आग ना होता जो हो जाती तू मेरी!!
-----
सोचता हूँ गुलशन मे कांटो के साथ बबूल भी होगे,
क्या हुआ अगर उसने बेवफाई की उसके अपने उसूल भी होगे!!
------

वादा था मुकर गया, नशा था उतर गया,
दिल था भर गया, इंसान था बदल गया!!

------+-

किस किस से वफ़ा के वादे कर रखे हैं तूने,
हर रोज़ एक नया शख्स मुझसे तेरा नाम पूछता है!!
------
इश्क में टूटना भी लाजमी है शायरी के लिये,
कलम लिखती तो दफ्तर का बाबू भी ग़ालिब होता!!
-------
तेरा नज़रिया मेरे नज़रिये से अलग था,
शायद तुझे वक्त गुज़ारना था और मुझे जिन्दगी!!

-------


क्या नाम दू अपनी मोहब्बत को,
कि ये तेरे सिवा किसी और से होती नहीं!!
-------

कल रात का आलम इस कदर था यारो,
उसकी यादो ने मेरी आँखो को सोने ना दिया!!
-------
तुझे लेकर मेरा ‪ख्याल‬ नहीं ‪बदलेगा,
‪साल‬ बदलेगा, मगर ‪दिल‬ का ‪हाल‬ नहीं बदलेगा!!
--------

जागना कबूल हैं तेरी यादों में रात भर,
तेरे एहसासों में जो सुकून है वो नींद में अब कहाँ!!
-------
दो ‪‎लफ्ज‬ क्या लिखे तेरी ‪याद‬ मे,
लोग कहने लगे तू आशिक‬ बहुत पुराना है!!
----++±

तुझे याद करना भी अब तो दिल का धड़कना सा बन गया है,
पता ही नही ज़िंदगी सांसो से चल रही है या तेरी यादो से!!
------

एक ताबीज़ मेरे प्यार को भी चाहिए,
थोड़ा सा दिखा नहीं कि नज़र लगने लगती हैं!!



भरी महफ़िल मे प्यार का ‪‎जिक्र‬ हुआ, हमने तो,
सिर्फ़ आप‬ की ओर देखा और लोग ‪‎वाह‬-वाह कहने उठे!!
..
खुद को समेट के, खुद में सिमट जाते हैं हम,
जब याद तेरी आती है, फिर से बिखर जाते है हम!!

कल रात ज़िंदगी से मुलाक़ात हो गयी,
लब थरथरा रहे थे मगर बात हो गयी!!

तेरे प्यार में डूब कर कतरे से दरिया हो जाऊ,
मैं तुमसे शुरू होकर तुझमें ख़त्म हो जाऊ!!

आज दिल कर रहा था, बच्चों की तरह रूठ ही जाऊ,
पर फिर सोचा, उम्र का तकाज़ा है, मनायेगा कौन!!

यूँ भी होता है की एक दम कोई अच्छा लग जाए,
बात कुछ भी ना हो और दिल में तमाशा लग जाए!!


ये मुहब्बत का बंधन भी कितना अजीब होता है,
मिल जायें तो बातें लंबी, बिछड़ जायें तो यादें लंबी!!

ज़िंदगी मे आपके आने से हर मुकाम मिला है हम को,
लगता है जैसे खुदा से की दुआ का अंजाम मिल है हम को!!

तुझे महसूस करने का हर अहसास अजीब है,
तू पास है तो पास है, जब दूर है तो भी पास है!!


अपने रब के फैसले पर,भला शक केसे करूँ,
सजा दे रहा है गर वो, कुछ तो गुनाह रहा होगा मेरा!!

बहुत सा पानी छुपाया है मैंने अपनी पलकों में ,
जिंदगी लम्बी बहुत है,क्या पता कब प्यास लग जाए !!

मेरे टूटने का ज़िम्मेदार मेरा जौहरी ही है,
उसी की ये ज़िद थी की अभी और तराशा जाए!!



कुछ लोग दो पल साथ चल कर फिर,
उमर भर की तन्हाई पता नहीं क्यूँ दे जाते हैं!!






निकाल दिया उसने हमे अपनी ज़िंदगी से भीगे काग़ज़ की तरह,
ना लिखने के काबिल छोड़ा ना पढ़ने के!!

तुम्हे हक़ है अपनी ज़िंदगी जैसे चाहे जियो तुम,
बस ज़रा एक पल क लिए सोचना मेरी ज़िंदगी हो तुम!!




तुझे याद करना भी अब तो दिल का धड़कना सा बन गया है,
पता ही नही ज़िंदगी सांसो से चल रही है या तेरी यादो से!!
-------
एक ताबीज़ मेरे प्यार को भी चाहिए,
थोड़ा सा दिखा नहीं कि नज़र लगने लगती हैं!!
-------

भरी महफ़िल मे प्यार का ‪‎जिक्र‬ हुआ, हमने तो,
सिर्फ़ आप‬ की ओर देखा और लोग ‪‎वाह‬-वाह कहने उठे!!
--------
खुद को समेट के, खुद में सिमट जाते हैं हम,
जब याद तेरी आती है, फिर से बिखर जाते है हम!!



आपको हमारा ये आर्टिकल कैसा लगा हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और अगर आपको हमारे आर्टिकल पसंद आते है तो उसको अपने दोस्तों से साझा करें। अगर आपके पास भी कोई आर्टिकल या कहानी है तो हमे हमारे email में नाम एयर फ़ोटो के साथ साझा करें उसे हम अपने ब्लॉग पर पोस्ट करेंगे।।।
धन्यवाद!



Comments

Popular posts-

Late night love conversation between gf and bf in Hindi

 Hindi Story of A Mother and Son Very Touching Stories in Hindi

प्यार मे धोखा खाने के बाद खुद को सम्भालने के 12 तरीके |

एक-तरफा प्यार || one sided love true story in hindi।। love at first site story

प्यार की कहानी एक सच्ची प्रेम कथा प्यार का इजहार करने में देर न करे।

माँ, पापा, हिंदी आर्टिकल (Mother's day spacial)Love u mom & dad..........

A Sweet late night conversation of bf and gf in hindi

Difference between Love and Attraction||love vs attraction||story by- jai chaurasiya

What is life in hindi (जीवन क्या हैं ) by- jai chaurasiya

Real Truth of Life | Motivational & Inspirational Article in hindi by Jai Chaursiya