माँ, पापा, हिंदी आर्टिकल (Mother's day spacial)Love u mom & dad..........

माँ, पापा, हिंदी आर्टिकल (Mother's day spacial)Love u mom & dad..........


 Mom Love ek esa pyar hai jo anmol hai is world me mom love jesa koi love nahi hai No Love like mother love in world.......





दोस्तो मैं आज आपको कुछ बाते अपने मन की शेयर करूँगा अपने अनुभव से .....अगर आपको पसंद न आये तो माफ करना ........।

दोस्तो हर व्यक्ति को अपने माता पिता द्वारा कुछ मूल्य प्रदान किये जाते है, जिसे हम संस्कार या शिक्षा भी कहते है, अगर आप अपने माता पिता के दिये वाये मूल्यों पर चले गे तो आप कोई गलत काम नही कर सकते ये अलग बात है कि हम गलत रास्ता अनजाने में चुन लें। यदि आपको आपके माता पिता द्वारा दिया गया मूल्य मौजूद है तो वो आपको कुछ भी गलत करने की अनुमति नही देगा। मूल्य आपके आत्मा को प्रज्वलित करेंगे और आपके तुरन्त मन बदलने में सहायक होंगे।

माँ, धन्यवाद- मुझे अच्छे जीवन का नेतृत्व करने के लिए सही मूल्यों को सिखाने के लिए, लोगों को क्षमा करने और लोगों की गलतियों को नज़रअंदाज़ करने के लिए और चारों ओर की सुंदरता का नेतृत्व करने के लिए कार्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए।

मेरी आप सभी से प्रार्थना है कि अपनी माँ का सदैव आदर करे और उनका हमेशा ख्याल रखे। दुनिय में एक ही व्यक्ति है जो आपके बारे में बुरा या गलत नही सोच सकती और वो है आपकी माँ। अगर आप मंदिर में कुछ मांगते  हो तो ये माँगना की आपके माँ की हर मनोकामना , ईक्षा पूरी हो क्योंकि एक माँ हमेशा अपने बच्चों के लिए संसार की सारी खुशिया मांगती कKहै, और संसार के सारे सुख की कामना करती है।

               


ऊपर जिसका अंत नही उसे आसमा कहते है, और नीचे निस्के उपकारों का अंत नही उसे माँ कहते है।


माँ की ममता ईश्वर का वरदान है ,सच पूछो तो मै इंसान नही भगवान है।
माँ के चरणों मे जन्नत का रूप होता है , माँ में ही ईश्वर का हर स्वरूप होता है।




MAa IS Great .....

I LOve My MOm To Much ......

Maa Ur Great 

दोस्तो हमारे जीवन मे जितना माँ का योगदान रहता है उतना ही हमारे पिता का भी रहता है। मेरे लिए मेरे पापा ही मेरे सबसे अच्छे दोस्त है, वो भी मेरी हर प्रॉब्लम को एक दोस्त की तरह ही समघते है, और उसका हल निकलते है।

  ये कविता पिता के लिए ।

जब मम्मी डाँट रहीं थी
तो
कोई चुपके से हँसा रहा था,
वो थे पापा. . .
जब मैं सो रहा था
तब कोई चुपके से
सिर पर हाथ फिरा रहा था ,
वो थे पापा. . .
जब मैं सुबह उठा तो
कोई बहुत थक कर भी
काम पर जा रहा था ,
वो थे पापा. . .
खुद कड़ी धूप में रह कर
कोई मुझे ए.सी. में
सुला रहा था,
वो थे पापा. . .
सपने तो मेरे थे
पर उन्हें पूरा करने का
रास्ता कोई और बताऐ
जा रहा था ,
वो थे पापा. . .
मैं तो सिर्फ अपनी खुशियों में
हँसता हूँ,
पर मेरी हँसी देख कर
कोई अपने गम
भुलाऐ जा रहा था ,
वो थे पापा. . .
फल खाने की
ज्यादा जरूरत तो उन्हें थी,
पर कोई मुझे सेब खिलाए
जा रहा था ,
वो थे पापा. . .
खुश तो मुझे होना चाहिए
कि वो मुझे मिले ,
पर मेरे जन्म लेने की
खुशी कोई और मनाए
जा रहा था ,
वो थे पापा. . .
ये दुनिया पैसों से चलती है
पर कोई सिर्फ मेरे लिए
पैसे कमाए
जा रहा था ,
वो थे पापा. . .
घर में सब अपना प्यार दिखाते हैं
पर कोई बिना दिखाऐ भी
इतना प्यार किए
जा रहा था ,
वो थे पापा. . .
पेड़ तो अपना फल
खा नही सकते
इसलिए हमें देते हैं…
पर कोई अपना पेट
खाली रखकर भी मेरा पेट
भरे जा रहा था ,
वो थे पापा. . .
मैं तो नौकरी के लिए
घर से बाहर जाने पर दुखी था
पर मुझसे भी अधिक आंसू
कोई और बहाए
जा रहा था ,
वो थे पापा. . .
मैं अपने “बेटा” शब्द को
सार्थक बना सका या नही..
पता नहीं…
पर कोई बिना स्वार्थ के
अपने “पिता” शब्द को
सार्थक बनाए
जा रहा था ,
वो थे पापा!
I Love you Papa......love u so much..........


Thanks for reading our article from our website. If this collection touched your heart then please share it with your friends, family members & social websites also. Wish You Happy Mothers Day  🙂

Comments

Popular posts-

Late night love conversation between gf and bf in Hindi

 Hindi Story of A Mother and Son Very Touching Stories in Hindi

प्यार मे धोखा खाने के बाद खुद को सम्भालने के 12 तरीके |

एक-तरफा प्यार || one sided love true story in hindi।। love at first site story

प्यार की कहानी एक सच्ची प्रेम कथा प्यार का इजहार करने में देर न करे।

A Sweet late night conversation of bf and gf in hindi

Difference between Love and Attraction||love vs attraction||story by- jai chaurasiya

What is life in hindi (जीवन क्या हैं ) by- jai chaurasiya

Real Truth of Life | Motivational & Inspirational Article in hindi by Jai Chaursiya